अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस शुरू, आम यात्री 19 जनवरी से कर सकेंगे यात्रा

0
995

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी ने देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी है। अहमदाबार-मुंबई रूट पर शुक्रवार को इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। आम यात्री इसमें 19 जनवरी, 2020 से सवारी कर सकेंगे। हालांकि, ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग काफी पहले शुरू कर दी गई थी। बता दें कि यह देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है और इसे आईआरसीटीसी द्वारा संचालित किया जाता है।

तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों के बैठने के लिए खास इंतजाम है। ट्रेन की सीट पर फ्लाइट की तरह मिनी एलसीडी लगाई गई है ताकि यात्री अपने सफर के दौरान अपनी मनपसंद फिल्म या सीरियल का आनंद ले पाएं। ट्रेन के अंदर जो होस्टेस लड़के-लड़कियां होंगी वो खासतौर पर पीले रंग का कुर्ता और ब्लू पेंट में नजर आएंगे। पहनावे में गुजरात की झलकियां देखने को मिलेगी। इतना ही ट्रेन में खाने में यात्रियों को खासतौर पर गुजराती और मराठी भोजन परोसा जाएगा।

सप्ताह में छह दिन चलेगी यह ट्रेन
कमर्शियल रन शुरू होने के बाद तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद जंक्शन से सुबह 6:40 बजे चलेगी और दोपहर 13:10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। उसी तरह मुंबई सेंट्रल से 15:40 बजे रवाना होगी। इसके अहमदाबाद में पहुंचने का समय 21:55 बजे है। इस ट्रेन के लिए यात्रा से 60 दिन पहले टिकट बुक कराया जा सकता है। दूसरी ट्रेनों के लिए 120 दिन पहले बुकिंग कराना होता है। यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। गुरुवार के दिन यह ट्रेन नहीं चलेगी।