अब नहीं भूलेंगे कोई भी काम, याद दिलाएगा Whatsapp

0
421

नई दिल्ली। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में कई बार हम कुछ जरूरी काम भी भूल जाते हैं। ऐसे में कई लोग अपने स्मार्टफोन में रिमाइंडर लगाकर रखते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपको वॉट्सऐप पर ही रिमाइंडर मिलने लगे?

अब आपको एक थर्ड पार्टी ऐप के जरिए वॉट्सऐप पर जरूरी काम के Reminder मिला करेंगे। इसके लिए स्मार्टफोन में Any.do ऐप का होना जरूरी होगा। इस ऐप के जरिए टास्क और रिमाइंडर को सेट किया जा सकता है, जिसके नोटिफिकेशन आपको तय समय पर मिल जाते हैं।

इस तरह काम करेगा यह फीचर
टेक वेबसाइट Android Police के जरिए Any.do ऐप ने वॉट्सऐप के साथ की गई साझेदारी का ऐलान किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी टास्क या रिमाइंडर जैसे- किसी को कॉल करना, ग्रॉसरी खरीदना आदि को सेट कर सकते हैं। आप यह रिमाइंडर किसी भी वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट को फॉरवर्ड भी कर सकते हैं। आप जैसे ही ऐप में कोई टास्क तैयार करते हैं तो यह आपसे पूछता है कि आपको रिमाइंडर चाहिए या नहीं। फिर तय समय पर आपको WhatsApp के जरिए रिमाइंडर मिल जाता है।

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल
इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए आप Any.do ऐप यूज कर सकते हैं या whatsapp.any.do लिंक पर विजिट कर सकते हैं। ऐप में आपको Settings में जाकर Integrations ऑप्शन में जाना होगा। यहां WhatsApp पर क्लिक करने के बाद अपना फोन नंबर डालें और वॉट्सऐप अकाउंट को लिंक कर लें। आपके फोन नंबर पर एक 6 डिजिट का कोड आएगा, जिसे डालने के बाद आपको रिमाइंडर turn on करना होगा। हालांकि बताते चलें कि इस फीचर का यूज करने के लिए आपको Any.do का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।