सीबीएसई नीट Result 2017: पंजाब के नवदीप ने किया टॉप

0
42

एक बार फिर नीट की टॉप 10 लिस्ट में कोटा के छात्रों का कब्जा

नई दिल्ली/कोटा  केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने गुरुवार को NEET का रिजल्ट जारी कर दिया है। मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली इस परीक्षा में पंजाब के मुक्तसर के नवदीप सिंह ने टॉप किया है जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर मध्य प्रदेश के अर्चित गुप्ता, तीसरे पर भी एमपी के ही मनीष मुलचंदानी का नाम है।  एक बार फिर नीट की टॉप 10 लिस्ट में कोटा के 6 छात्रों का कब्जा रहा है।  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपने ऑफीशियल वेबसाइट पर ये रिजल्ट जारी किया है।

नतीजों की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर देख सकते हैं।अपना रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को वेबसाइट पर जाने के बाद अपना रोल नंबर और जन्म तारीख डालनी होगी। बता दें कि देशभर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए हुई नीट में 11 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

इस बार नीट की परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 8 अन्य भाषाओं में हुई थी। इसे लेकर आरोप लगाए गए थे कि इन भाषाओं में पूछे गए प्रश्नों का स्तर समान्य था।इसी के चलते मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच में याचिका लगाई गई थी जिसके बाद नतीजों पर रोक लग गई थी। लेकिन पिछले  दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस रोक को हटा दिया था।

कैसे देखें NEET 2017 का रिजल्ट

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर जाएं। CBSE NEET 2017 Results पर क्लिक करें।रोल नंबर और मांगी गई जानकारी सब्मिट करें।अब अपना रिजल्ट डाउनलोड करें, आप उसे प्रिंट भी कर सकते हैं।

अपना रिजल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

यह हैं कोटा के टॉपर

2. अर्चित गुप्ता- 695
3. मनीष मूलचंदानी- 695
5. अभिषेक डोगरा- 691
7. कनीश तयाल- 691
9. आर्यन राज सिंह- 690
10 तनीश बंसल- 685