चार्ज करो और प्रेस करो, Xiaomi ने लॉन्च किया कॉर्डलेस स्टीम आयरन

0
252

नई दिल्ली। Xiaomi को दुनियाभर में स्मार्टफोन, स्मार्ट एलईडी टीवी के साथ ही इनसे जुड़े गैजेट्स और ऐक्सेसरीज बनाने वाली एक कंपनी के रूप में जाना जाता है। हालांकि अब शाओमी खुद को केवल यहां तक सीमित नहीं रखना चाहती। शाओमी अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है।

हाल ही में शाओमी ने Mi Men Sports Shoe को लॉन्च किया है। इसके अलावा भी शाओमी ने बीते कुछ महीनों में लगेज बैग, फिटनेस बैंड, एयर प्योरिफायर, पलूशन मास्क जैसे कई और प्रॉडक्टस को लॉन्च किया है। नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने अब Xiaomi Lofans Cordless Steam Iron लॉन्च किया है।

शाओमी का यह स्टीम आयरन अडजस्टेबल गियर, कॉर्डलेस चार्जिंग स्टैंड और एक स्विच के साथ आता है जिसकी मदद से इसे एक वायरलेस आयरन के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्टीम आयरन 2000 वॉट का पावर कन्ज्यूम करता है। अलग-अलग फैब्रिक के कपड़ों को आयरन करने के लिए इसमें तीन मोड हाई-स्पीड, लो-स्पीड और ड्राई मोड दिए गए हैं। इसमें 280 एमएल का वॉटरटैंक दिया गया है जो इस बात को पक्का करता है कि यूजर्स एक बार में अधिक से अधिक कपड़ों को आयरन कर पाएं।

आयरन को चार्ज करने के लिए अलग से एक चार्जिंग स्टैंड दिया गया है। चार्ज होने पर यूजर्स इसमें दिए गए एक बटन को प्रेस कर आयरन को चार्जिंग स्टैंड से अलग कर सकते हैं। आयरन की हीट 2 मिनट तक बरकरार रहती है और दोबारा इसे तेज स्टीम फ्लो की मदद से केवल 35 सेकंड में रीहीट किया जा सकता है। शाओमी लोफन्स कॉर्डलेस स्टीम आयरन में ऐल्युमीनियम फ्रेम और डाइकास्ट सिरेमिक ग्लेज का इस्तेमाल किया गया है जो इसे काफी मजबूत बनाता है।

यह आयरन 200 °C तक गर्म हो सकता है। हाई-टेंपरेचर से कपड़ों को नुकसान ना पहुंचे इसके लिए शाओमी ने इसमें नेगेटिव आयन की कोटिंग दी है। आयरन के डिजाइन को काफी स्लीक रखा गया है जिससे कि यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में आसानी हो। बिना वायर के काम करने वाले इस आयरन की एक और खासियत है कि यह कपड़ों को बैक्टीरिया से भी बचाता है।

कीमत की बात करें तो शाओमी ने इसे चीन में 199 युआन ( करीब 2,060 रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया है। शाओमी ने इस स्टीम आयरन को अभी केवल चीन में ही लॉन्च किया है और उम्मीद है कि इसे भारत में भी जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।