आने वाली है नई महेंद्रा बोलेरो, जानिए क्‍या होंगे बदलाव

0
382

नई दिल्‍ली। महेंद्रा अपनी पॉप्‍युलर यूटिलिटी वीइकल (UV) Bolero को नए अवतार में लॉन्‍च करने की तैयारी में है। अपडेटेड महेंद्रा बोलेरो को हाल में टेस्‍टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी कुछ तस्‍वीरें भी ऑनलाइन लीक हो गई हैं। नई महिंद्रा बोलेरो के बीएस6 इंजन और नए सेफ्टी फीचर्स के साथ आने की संभावना है।

नए सेफ्टी नॉर्म्‍स को देखते हुए यह लगभग तय है कि नई बोलेरो में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्‍पीड अलर्ट सिस्‍टम और सीट बेल्‍ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स स्‍टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे। इसके अलावा लीक तस्‍वीरों से साफ हो गया है क‍ि अपडेटेड महिंद्रा बोलेरो के लुक में कोई खास बदलाव नहीं होगा। इसका लुक काफी हद तक वर्तमान मॉडल की तरह ही होगा।

इसमें वर्तमान मॉडल की तरह ही इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ सिंगल-पॉड हेडलैम्‍प्‍स हैं। फ्रंट बंपर भी वर्तमान बोलेरो की तरह सर्कुलर फॉग लैम्‍प पॉड्स के साथ दिया गया है। हालांकि, इसकी ग्रिल नए डिजाइन की होगी, क्‍योंकि लीक हुई तस्‍वीरों में ग्रिल कवर की गई है। इसके अलावा इस यूटिलिटी वीइकल में कुछ और हल्‍के कॉस्‍मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बोलेरो की साइड बॉडी पर ग्रे कलर की प्‍लास्‍टिक की पतली पट्टी दी गई है। कार के पीछे की तरफ टेल गेट पर स्‍पेयर वील है, जिसके ऊपर ड्यूल टोन कवर है। लीक तस्‍वीरें बोलेरो के ZLX वेरियंट की हैं, जिसमें बॉडी के कलर में आउट साइड रियर व्‍यू मिरर और रियर सीट हेडरेस्‍ट दिए गए हैं।

इंजन : अभी बोलेरो दो इंजन ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है। एक 1.5-लीटर-3 सिलिंडर डीजल इंजन है, जो 70 Bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 2.5-लीटर-4 सिलिंडर M2DICR डीजल इंजन है, जो 63 Bhp का पावर और 180 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। माना जा रहा है नई बोलेरो की बीएस 6 इंजन के साथ टेस्‍टिंग की जा रही है।