विजय माल्या का नया दांव, मैं पूरा कर्ज देने को तैयार

0
1897

नई दिल्ली। बैंकों का हजारों करोड़ रुपए लेकर फरार होने के बाद लंदन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने अब नया दांव चला है। माल्या ने सोशल मीडिया के जरिए एक बार फिर से कर्ज का पूरा पैसा लौटाने की बात कही है। साथ ही भारतीय स्टेट बैंक पर टैक्सपेयर्स का पैसा फूंकने का आरोप लगाया है।

माल्या ने ट्वीटर के जरिए कहा है कि SBI के नेतृत्व वाला बैंकों का कंसोर्टियम जबरन उनके पीछे पड़ा है और ब्रिटेन की अदालतों में मुकदमा लड़ रहा है। माल्या ने लिखा है कि SBI के वकील भारत के टैक्सपेयर्स के पैसों से लंदन में मेरे खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

माल्या ने कहा कि जब प्रधानमंत्री खुद मुझसे पूरी वसूली करने की बात कह चुके हैं तो SBI पीछे क्यों पड़ा है। माल्या का यह बयान ऐसे समय में आया है जब ब्रिटिश हाईकोर्ट बैंकों में पड़े उनके 2.60 लाख पौंड जब्त करने की उनकी अपील को खारिज कर चुका है।

SBI से आरटीआई के जरिए जवाब मांगे मीडिया
माल्या ने लिखा है कि SBI के वकील टैक्स पेयर्स के पैसों से ब्रिटेन में अपना नाम चमका रहे हैं। SBI को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने मीडिया पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय मीडिया सनसनीखेज शीर्षक पसंद करता है।

लेकिन इस मामले में कोई सूचना के अधिकार के तहत SBI से ब्रिटेन में वकीलों को दिए जाने वाली फीस के बारे में सवाल क्यों नहीं पूछता। माल्या ने कहा कि वह भारत में पूरा पैसा वापस करने की बात कई बार कह चुके हैं।