WhatsApp स्टेटस अपडेट के लिए लाएगा नए इमोजी

0
122

नई दिल्ली। पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट के लिए नए इमोजी लाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी नए स्टाइल के इमोजी की टेस्टिंग कर रही है जो डूडल पिकर के जरिए उपलब्ध होंगे। ये इमोजी चैटिंग के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी से अलग होंगे। नए इमोजी को नए वॉट्सऐप बीटा 2.19.110 वर्जन पर देखा गया है।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी इमोजी में बदलाव पर अभी काम कर रही है। हालांकि इस नए फीचर को लॉन्च करने में अभी टाइम लग सकता है। स्टेटस अपडेट के लिए नए स्टाइल के इमोजी कब तक उपलब्ध होंगे इस बारे में कोई ऑफिशल टाइम लाइन कंपनी की ओर से नहीं तय की गई है।

इससे पहले कंपनी रिडिजाइन्ड डूडल यूआई बीटा वर्जन 2.19.106 के साथ पेश कर चुकी है। वॉट्सऐप अभी एनिमेटेड स्टिकर सपॉर्ट पर काम कर रहा है। इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स को ज्यादा इंटरएक्टिव और दिलचस्प अनुभव मिल सकेगा।

इससे पहले ऐसी जानकारी भी सामने आई थी कि वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसकी बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। वॉट्सऐप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को पिछले काफी वक्त से ऐंड्रॉयड पर टेस्ट कर रहा है और बहुत जल्द इसका स्टेबल अपडेट रोल आउट कर सकता है। आईओएस ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पहले ही अवेलेबल है।

वॉट्सऐप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्ऐस फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर में एक फंक्शन ऐड करने की योजना बना रहा है, जिसकी मदद से यूजर को स्क्रीनशॉट्स लेने से ब्लॉक किया जा सके। एक बार इसके आने के बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।