तेजी के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 153 अंक उछला

1
236

नई दिल्ली। बैंकिंग और ऑटो समेत प्रमुख सेक्टरों में कई दिनों से बनी लिवाली जारी है। इसके चलते गुरुवार को भी भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 150 अंकों की तेजी के साथ 39,436 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 25 अंकों की तेजी के साथ 11,813 अंकों पर खुला।

सुबह 9.34 बजे सेंसेक्स 153 अंकों की तेजी के साथ 39,439 अंक और निफ्टी 33 अंकों की तेजी के साथ 11,820 अंकों पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स में सुबह के कारोबार सत्र में बैंकिंग सेक्टर 75 अंकों, ऑटो सेक्टर 135 अंक, प्राइवेट बैंक 47 अंक, ऑयल एंड गैस सेक्टर 74 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

मेटल, पावर, रियल्टी, टेक, टेलीकॉम, यूटीलिटी, पीएसयू, सीपीएसई सेक्टर के शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे है। निफ्टी-50 में मिडकैप-स्मॉलकैप शेयर बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। एफएमसीजी, आईटी, मेटल, पीएसयू बैंक और रियल्टी सेक्टर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
सेंसेक्स में स्पाइसजेट, पीसी ज्वैलर्स, एमएफएसएल, दीपक फर्टिलाइजर्स और जय कार्पोरेशन लिमिटेड में तेजी का माहौल है। निफ्टी में इंड्सइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, ओएनजीसी और अडानी पोर्ट्स में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
सेंसेक्स में जेट एयरवेज, टाटा स्टील, आरकॉम, लेमन ट्री और क्रिसिल में मंदी का माहौल है। निफ्टी में विप्रो, सिप्ला, गेल, टाटा मोटर्स और इंफोसिस में मंदी का माहौल है।