सेंसेक्स में 79 अंकों का उछाल, निफ्टी 11,600 के पार

0
252

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों से निवेशकों के मिलेजुले रूख के कारण भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार 12 अप्रैल 2019 को सपाट स्तर पर खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 58 अंकों की तेजी के साथ 38,665 अंकों पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 20 अंकों की तेजी के साथ 11,616 अंकों पर खुला।

सुबह 9.30 बजे सेंसेक्स 79 अंकों की तेजी के साथ 38,686 अंकों पर और निफ्टी 17 अंकों की तेजी के साथ 11,614 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में सुबह के कारोबारी सत्र में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी का माहौल बना हुआ है।

सेंसेक्स में सभी सेक्टोरियल इंडेक्स मामूली तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी में ऑटो को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में स्पाइसजेट, वक्रांगी, अडानी पोर्ट्स, गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड और टाटा स्टील में तेजी का माहौल है। निफ्टी में इंडियाबुल्स, हाउसिंग फाइनेंस, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व, बजाज ऑटो और डॉ. रेड्डी में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में आरकॉम, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट लिमिटेड, टेक सॉल्यूशन्स लिमिटेड, शारदा कॉरपोरेशन और ग्रेफाइट में मंदी का माहौल है। निफ्टी में वीई़डीएल, सन फार्मा, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा और एक्सिस बैंक में मंदी का माहौल है।