एलन में मेडिकल के मेगा ओरियन्टेशन में 18 हजार छात्र व अभिभावक शामिल

0
484

कोटा। मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए श्रेष्ठ एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में पढ़ाई शुरू होने से पहले होने वाले ओरियन्टेशन सेशन्स का सिलसिला जारी है। गत दो दिनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के विद्यार्थियों के लिए सात ओरिएंटेशन सेशन आयोजित किए गए। इन ओरियन्टेशन सेशन्स में 18 हजार से अधिक विद्यार्थी और अभिभावक शामिल हुए।

नीट आल इंडिया होने के कारण अब मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स का रूझान कोटा की तरफ बढ़ने लगा है। एलन के शुरूआती फेजों में हो रहे प्रवेशों में गत वर्ष की अपेक्षा 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हो रही है। ओरियन्टेशन सेशन की शुरुआत में निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह पौधे को खाद, प्रकाश, अच्छी हवा चाहिए होती है, वैसे ही स्टूडेंट्स को भी अच्छा माहौल चाहिए होता है। अच्छे टीचर्स, बेहतर संसाधन चाहिए होते हैं। अब आप सब खुद से कमिटमेंट करें कि सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि आप सभी घर से दूर आए हैं। ये शहर आपके जज्बे को देखते हुए आपके साथ मिलकर आपके सपने पूरे करने के लिए संकल्पित है। आपका संकल्प और हमारा साथ ही सुनहरे भविष्य की इबारत लिखेगा। यहां आपके भोजन, आवास समेत अन्य सभी समस्याओं के समाधान के लिए एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी है जो आपका ध्यान रखेगी।

सेशन को एचओडी बायलोजी केजी वैष्णव एवं एचओडी केमेस्ट्री पीबी सक्सेना ने भी सम्बोधित किया। संस्थान के एचओडी व सीनियर फैकल्टीज ने एलन के उद्देश्य, कार्यप्रणाली, अकादमिक कैलेण्डर, स्टडी पैटर्न, वीकली टेस्ट सिस्टम, प्राॅब्लम काउंटर्स समेत अन्य बिन्दुओं समेत शैक्षणिक नगरी कोटा के बारे में भी जानकारी दी।