मध्य प्रदेश सीएम के OSD समेत 50 ठिकानों पर आयकर के छापे

1
356

इंदौर।आयकर विभाग की एक बड़ी कार्रवाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD (ऑफिस ऑन स्पेशल ड्यूटी) प्रवीण कक्कड़ के घर पर छापेमारी की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्कड़ के खिलाफ कई मामलों की जांच की जा रही थी। बता दें कि आयकर विभाग ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है जिसमें 300 अधिकारी जुटे हैं।

इन्हीं में से एक ककक्ड़ भी हैं जिनके इंदौर और भोपाल स्थित घर और दफ्तर में भी छापा मारा गया है। इसके अलावा दिल्ली में एमपी सीएम कमलनाथ के करीबी के घर भी छापा मारा गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर में रविवार तड़के छापेमारी की गई। नई दिल्ली से आयकर विभाग की टीम सुबह 3 बजे उनके घर पहुंच गई। टीम के साथ सीआरपीएफ की फोर्स भी मौजूद थी।

तड़के 3 बजे से ही उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी गई और जिन चीजों को लेकर टीम को शक है, उनकी तलाश की जा रही है। कक्कड़ के इंदौर स्थित घर के अलावा उनके भोपाल के घर और दफ्तर में भी छापे मारे गए हैं। कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है।

प्रतीक जोशी के घर से मिला कैश

कमलनाथ के भांजे से ईडी कर चुका पूछताछ
बता दें कि इससे पहले कमलनाथ के भांजे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुका है और अब उनके OSD के घर पर छापेमारी की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कक्कड़ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ अटैच्ड थे।

300 अधिकारियों ने 50 जगहों पर मारे छापे
आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। कक्कड़ के निवास के अलावा रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर पर भी छापे मारे गए हैं। भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है।

इंदौर के साथ ही भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई। इसके अलावा दिल्ली के ग्रीन पार्क में एमपी सीएम के करीबी आरके मिगलानी घर भी छापेमारी की गई है। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं।