सुजुकी बलेनो स्पोर्ट से पर्दा उठाने की तैयारी, जानिए खास बातें

0
447

नई दिल्ली। Ertiga Sport की लॉन्चिंग के बाद Suzuki अब Baleno Sport से पर्दा उठाने की तैयारी में है। Suzuki Baleno Sport और Suzuki Ertiga Sport को अक्टूबर 2018 में GIIAS (गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनैशनल ऑटो शो) में पेश किया गया था। जापान की कार निर्माता कंपनी सुजुकी ने हाल ही में इंडोनेशिया में अर्टिगा स्पोर्ट लॉन्च की है।

ऑटो शो में सुजुकी बलेनो स्पोर्ट कॉन्सेप्ट शानदार ऑल-ब्लैक (पूरा ब्लैक) लुक में पेश की गई थी। इस कार के साइड और फ्रंट व रियर बंपर पर रेड स्कर्ट्स दिए गए हैं। बलेनो स्पोर्ट में नए डिजाइन के अलॉय वील हैं। इसके टायर भारत में बिकने वाली मारुति सुजुकी बलेनो आरएस से अलग हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडोनेशिया में लॉन्च होने वाली सुजुकी बलेनो स्पोर्ट साल 2019 की शुरुआत में भारत में लॉन्च की गई फेसलिफ्ट मारुति बलेनो और फेसलिफ्ट बलेनो आरएस पर आधारित होगी। इसका मतलब इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर, एलईडी हेडलैम्प्स और नई ग्रिल देखने को मिलेगी। बलेनो स्पोर्ट का इंटीरियर भी अपडेटेड होगा।

कार में नया स्मार्टप्ले 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलेगा। हालांकि, मोटर शो में पेश की गई बलेनो स्पोर्ट कार फेसलिफ्ट से पहले वाले मॉडल पर आधारित थी।सुजुकी अर्टिगा स्पोर्ट की तरह बलेनो स्पोर्ट में भी मैकेनिकली कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इंडोनेशिया के मार्केट में उपलब्ध बलेनो में 92hp पावर वाला 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन है। 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन उपलब्ध है। बलेनो स्पोर्ट के भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है।