होली मिलन समारोह में उत्कृष्ट सेवा के लिये उद्योग जगत की विभूतियों का सम्मान

0
207

कोटा । दी एसएसआई एसोसिएशन का होली मिलन समारोह रविवार की रात को पुरूषार्थ भवन पर आयोजित किया गया। समारोह में व्यापार एवं उद्योग जगत से जुडे करीब एक हजार परिवारों ने भाग लिया। इस मौके पर उद्योग जगत को उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिये व्यापार एवं उद्योग जगत की विभूतियों का सम्मान किया गया।

समारोह में एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल ने कहा कि कोटा के औद्योगिक विकास में जो ठहराव आया है, वह चिन्ताजनक है। अब नये सिरे से कोटा में औद्योगिक विकास के प्रयास किये जायेगें।

एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि उद्योग बंद होने से उद्यमी अपना धंधा बदलने को मजबूर हैं। उन्होंने बताया कि कोटा स्टोन की 600 में से 500 यूनिट तो बंद हो चुकी हैं। जो 100 चल रही हैं, वह भी परिवहन में आये अवरोध से बंद हो जाएंगी।

माहेश्वरी ने सरकार से देश-विदेश में विकसित औद्योगिक क्षेत्रों का भ्रमण कराने की मांग की। ताकि उद्यमी उसी तरह के उद्योग लगा सकें। एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएल गुप्ता ने बताया कि इस होली मिलन समारोह के अवसर पर बाहर के कलाकारों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। साथ में गुलाल से होली खेली गई।

इनका हुआ सम्मान
गोविन्द राम मित्तल, अशोक माहेश्वरी, राजेश गुप्ता, नारायण कालानी, सतीश गुप्ता, प्रमोद पालीवाल, प्रेम भाटिया, भगवान गुप्ता, कुलदीप सिंह सोहेल, सूरज बंसल, राजेन्द्र अग्रवाल, पवन लालपुरिया, अचल पौदार, देवेन्द्र जैन, विपिन सूद, संजय सिंह लूथरा समेत 33 विभूतियों को सम्मानित किया गया। अंत में एसोसिएशन के सचिव अमित बंसल ने सभी का आभार व्यक्त किया।