सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, UIDAI ने 114 पदों के लिए निकाली वैकेंसी

0
306

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेंमंद साबित हो सकती है। यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देश के 53 शहरों में आधार सेवा केंद्र के लिए सेंटर मैनेजर की वैकेंसी निकाली है। UIDAI ने कुल 114 पदों के लिए भर्ती निकाली है।

इसके लिए UIDAI आर्मी एयरफोर्स और नेवी के साथ बीएसएफ और अन्य पैरा मिलिट्री फोर्स के रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर्स को विशेष तरजीह देगा। इसके लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र सीमा 62 वर्ष है। बाद में UIDAI कॉन्ट्रैक्ट की अवधि 3 साल के लिए आगे बढ़ा सकता है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मार्च 2019 है।

योग्यता:UIDAI ने कुल 114 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए UIDAI आर्मी एयरफोर्स और नेवी के साथ बीएसएफ और अन्य पैरा मिलिट्री फोर्स के रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर्स को विशेष तरजीह देगा। इसके लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र सीमा 62 वर्ष है। बाद में UIDAI कॉन्ट्रैक्ट की अवधि 3 साल के लिए आगे बढ़ा सकता है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मार्च 2019 है।

सेंटर मैनेजर की की नौकरी पाने के लिए आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के साथ ही बीएसएफ और अन्य पैरा मिलिट्री फोर्स के रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर्स इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.Tech/ B.E या पूर्णकालिक ग्रेजुएट डिग्रीधारक भी आवेदन कर सकते हैं।

कार्य: यह पद कॉन्ट्रैक्ट वाला होगा। इसके लिए आवेदकों को नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट (NIGS) के कर्मचारी के रूप में आधार प्रोजेक्ट के लिए काम करना होगा। सेटंर मैनेजर को लगभग 30 लोगों की टीम को लीड करना होगा। इसके अलावा उन पर आधार सेवा केंद्र के पूरे कामकाज की जिम्मेदारी होगी।