स्वच्छता, अतिक्रमण एवं पार्किंग की व्यवस्था में सुधार जरूरी: व्यापार महासंघ

0
98

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि शहर में स्वच्छता, अतिक्रमण, पार्किग एवं यातायात व्यवस्था में भारी सुधार की आवश्यकता है। उन्होने क्षेत्रीय व्यापार संघों को आव्हान किया कि वो अपने-अपने क्षेत्रों में इन व्यवस्थाओं को सुधारने में जन सहभागिता लाये इनके बिना इन व्यवस्थाओं में स्थाई सुधार नहीं लाया जा सकता है।

वे रविवार को रामपुरा व्यापार समिति की ओर से छोटी समाध रामपुरा में आयोजित होली मिलन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने उदाहरण दिया की पूर्व में स्वच्छता अभियान के दौरान कोटा व्यापार संघ, यातायात नगर निगम एवं क्षेत्रीय व्यापार संघों को साथ लेकर गांधी चौक पुरानी धानमण्डी को अतिक्रमण मुक्त कर स्वच्छता प्रदान की थी।

माहेश्वरी ने कहा कि अब फिर से वही स्थिति पैदा हो गई है। क्षेत्रीय व्यापार संघों को इन व्यवस्थाओें को माकुल करने के लिये पूर्ण निगरानी एवं सहयोग करना पड़ेगा। जिससे हम अनावश्यक प्रशासन से होने वाले विवाद से बच सकें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जेैन ने कहा कि रामपुरा बाजार हमारी ऐतिहासिक धरोहर है। इस क्षेत्र के व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता एवं सचिव रामलाल नागर के नेतृत्व में इस क्षेत्र को स्वच्छ एवं अतिक्रमण मुक्त बनाये रखने में सक्रिय योगदान देते हैं।

उन्होंने कहा कि व्यापार महासंघ ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से गत दिनों गाड़ी खाना एवं हिन्दू धर्मशाला के पास आर्य समाज रोड़ के लिये नई पार्किग व्यवस्था को स्वीकृत कराने की मांग की है, जिसे आगे बढाया जायेगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान कांग्रेस प्रदेश समिति के महासचिव पंकज मेहता ने अपने कहा कि पुराने शहर में कई ऐतिहासिक धरोहर है, इसे हेरीटेज एवं धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।

मुख्य अतिथि नगर विकास के पूर्व अध्यक्ष रवीन्द्र त्यागी ने कहा कि पुराने शहर को अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किग व्यवस्था के लिये हमारी सरकार द्वारा नई कार्य योजना तैयार की जायेगी। रामपुरा व्यापार समिति के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने सभी को होली की शुभकामनायें दी एवं इस क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया