Realme ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

0
459

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन ब्रैंड रियलमी ने गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया। दिल्ली में एक इवेंट के दौरान कंपनी ने ‘लार्जेस्ट मोबाइल फोन संटेंस’ बनाकर गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड टाइटल में अपना नाम जोड़ा। इसके लिए कंपनी ने 1024 रियलमी 3 रेडिएंट ब्लू डिवाइस की श्रृंखला बनाकर कंपनी के स्लोगन ‘प्राउड टु बी यंग’ को प्रदर्शित किया। इस दौरान करीब 500 रियलमी फैन्स मौजूद थे।

दिल्ली में एक इवेंट में कंपनी कंपनी ने अपनी पहली ‘रियलमी होली पार्टी’ ऑर्गनाइज की। इस मौके पर रियलमी इंडिया के CEO माधव सेठ ने कहा ‘रियलमी के कस्टमर्स और फैन्स ही हमारे असली ब्रैंड ऐंबैसडर हैं। आज ये रेकॉर्ड बनाने के लिए मैं रियलमी के फैंस का आभार जताना चाहता हूं। 1024 टेक्नॉलजी की दुनिया में एक पॉप्युलर नंबर है। इसीलिए हमने यह नंबर चुना। हम एक प्रॉडक्ट ड्रिवेन कंपनी के तौर पर खुद को पेश करना चाहते हैं।’

रियलमी 3 स्पेसिफिकेशंस
रियलमी 3 में मीडियाटेक का हीलियो पी70 एआई प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेसर की खास बात है कि यह फोन के परफॉर्मेंस के काफी फास्ट बना देता है जिससे इस फोन पर मल्टीटास्किंग और गेमिंग का एक्सपीरियंस बढ़ जाता है।

एआई पावर्ड होने के कारण यह प्रोसेसर बैटरी को भी फोन की जरूरत के हिसाब से अडजस्ट कर लेता है और बैटरी की भी परफॉर्मेंस इंप्रूव होती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6 दिया गया है।

रियलमी 3 के रियर में अपर्चर f/1.8 के साथ 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का एआई सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह सेल्फी कैमरा एआई ब्यूटी और फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है।

रियलमी 3 को 3जीबी रैम+32जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है। इसमें 4,230 mAh की हेवी ड्यूटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि यह फोन क्विक चार्जिंग सपॉर्ट के साथ नहीं आता है।