देर रात तक जमा कवि सम्मेलन, बरसे हास्य के रंग, देखिये वीडियो

0
327

कोटा। जेसीआई कोटा स्टार की ओर से बूंदी रोड स्थित एक रिसोर्ट्स पर शनिवार को आयोजित हास्य कवि सम्मेलन का रंग देर रात तक जमता रहा। देश के नामी कवियों के द्वारा प्रस्तुत हास्य की फुहारों से श्रोता रात भर भीगते रहे। मुम्बई से आए हास्य सम्राट शैलेश लोढा ने कविताओं और हंसी ठिठोली के द्वारा लोगों को खूब गुदगुदाया तो उज्जैन के कवि दिनेश दिग्गज ने भी हास्य का हंगामा बरपा दिया।

उनके साथ ही जयपुर के संजय झाला, कोटा के विश्वामित्र दाधीच, नैनीताल की कवयित्री गौरी मिश्रा ने कविताओं के के साथ गीत, गजल और श्रृंगार के रंग से सराबोर कर दिया। श्रोताओं से खचाखच भरे पांडाल में रात को तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम शैलेश लोढ़ा पहुंचे तो हर ओर से उत्साह के साथ बजी तालियों की गडगडाहट से मंडल सभागार गूंज उठा।

लोढ़ा ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से श्रोताओं को अपनी संस्कृति के प्रति समर्पित रहने का आह्वान किया। वहीं बच्चों को मोबाइल से दूर रहने व किताबों के नजदीक लाने का आह्वान किया। उन्होंने पुरुषों पर टिपण्णी करते हुए उपस्थित महिलाओं से कहा ‘‘इनका भरोसा मत करना। ये दो कौड़ी के होते हैं, करते हैं हमेशा जुल्फों की बात और दाल में एक बाल पड़ जाय तो तमाचा जड़ देते हैं।

शैलेश की यह पंक्तियां सुन श्रोताओं की भीड़ में शामिल महिलाओं के मुंह से हंसी की फुहार बरस पड़ी। अपनी मशहूर रचना सच-सच बताना यार मिस करते हो कि नहीं.., सुनाकर लोगों को पुराने दिनों व बचपन की यादों में समा दिया। गुम होती चिट्ठी लिखने की व्यवस्था, दोस्तों के साथ भीसीआर मंगाकर फिल्में देखने, भाड़ा पर लेकर साइकिल चलाने सहित कई प्रकार की यादों को तरोताजा कर दिया।

कवयित्री गौरी मिश्रा ने श्रृंगार रस बरसाते हुए ‘‘गुलाबी नोट से ज्यादा गुलाबी गाल कर दूंगी, तुम्हें अपनी मोहब्बत से मैं मालामाल कर दूंगी, बहुत नादान है यूं तो यह नैनीताल की गौरी, मिली ताली तो कोटा को भी नैनीताल कर दूंगी… बीमारी इश्क में दिल की दवा के साथ आई हूं, मोहब्बत की अनोखी सी अदा के साथ आई हूं, महकने लग गई कोटा शहर की हर गली क्योंकि, मैं नैनीताल की ताजी हवा के साथ आई हूं…’’ से श्रोताओं को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।

इस दौरान कार्यक्रम निदेशक क्रांति जैन, राजकुमार माहेश्वरी, सोनल गुप्ता, स्टार अध्यक्ष सौरभ जैन, मीडिया प्रभारी संजय गोयल, सचिव तनुज खण्डेलवाल, विनोद जैन, राजकुमार अग्रवाल, राजेश जैन, गौरव सोनी, जितेन्द्र गोयल , कमलकांत मित्तल , शंकर मित्तल, प्रदीप अग्रवाल समेत कईं लोग मौजूद थे।