Whatsapp पर फेक तस्वीरों पर लगाम लगाएगा यह नया फीचर, जानिए

0
116

नई दिल्ली।इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहर बनाने के लिए लगातार नए-नए अपडेट्स जारी करता रहता है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप ने हाल ही में अपना 2.19.73 बीटा अपडेट रोल आउट किया है। ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म के लिए जारी किए गए इस अपडेट में दो नए फीचर दिए जा रहे हैं।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप बीटा 2.19.73 अपडेट में ‘सर्च इमेज’ फीचर दिया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप चैट के किसी भी इमेज को सीधे गूगल सर्च में जाकर सर्च कर सकेंगे। इससे फेक तस्वीरों पर भी लगाम लगेगी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वॉट्सऐप का सर्च इमेज फीचर फिलहाल डिवेलपिंग फेज में है। फीचर का फाइनल वर्जन जारी होने के बाद यूजर्स किसी इमेज को डायरेक्टली चैट से गूगल पर जाकर सर्च कर सकेंगे जिसे चैट में शेयर किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह फीचर काम करने के लिए Google API की मदद लेगा और इसके साथ ही उस इमेज को वॉट्सऐप इमेज से गूगल पर अपलोड करना होगा। इसके अलावा वॉट्सऐप के नए बीटा अपडेट में ट्रांसजेंडर ईमोजी भी ऐड किए गए हैं।

WABetainfo ने ट्वीट कर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें ट्रांसजेंडर फ्लैग इन फ्लैग इमोजी सेक्शन देखा जा सकता है। नए ईमोजी को एलजीबीटी और यूएन फ्लैग के बगल में रखा गया है।

अगर आप भी वॉट्सऐप बीटा में दिए गए इन नए फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप नए अपडेट को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि आप वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हों।