नीट Result 2017 की आंसर key जारी, यहां देंखे

0
56

नई दिल्ली। सीबीएसई ने गुरुवार शाम को NEET 2017 की Answer Key जारी कर दी है। छात्र NEET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि 7 मई को NEET 2017 की परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें करीब 12 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। ये परीक्षा 103 शहरों के 1921 सेंटर्स में 10 भाषाओं में आयोजित की गई थी।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट की NEET पर अंतरिम रोक को हटा दिया है। कोर्ट ने CBSE से हर हाल में 26 जून से पहले रिजल्ट घोषित करने के लिए कहा है। नेशनल इलिजिबिलिटी इंट्रेस टेस्ट (NEET)-2017 के परिणाम घोषित करने पर मद्रास हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई अंतरिम रोक को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। 

आंसर KEY देखने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

key Chalange के लिए यहाँ पर क्लिक करें

 हाईकोर्ट ने रिजल्ट घोषित करने पर रोक लगाई थी

इससे पहले 24 मई 2017 को हाईकोर्ट में रिजल्ट घोषित करने पर रोक लगाई थी। NEET परीक्षा में एक समान प्रश्नपत्र न होने के आरोप संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट में यह आदेश पारित किया था। याचिकाओं में कहा गया था कि अंग्रेजी और तमिल के प्रश्न पत्र में बहुत अंतर था।

आपको बता दें कि शिक्षण सत्र 2018-19 से आयुष पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के माध्यम से होंगे। दाखिला प्रक्रिया के मानकीकरण के लिए और छात्रों को आयुष के प्रति आकर्षित करने के लिए यह फैसला लिया गया है। आयुष में आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होमियोपैथी शामिल हैं।