जेईई मेन के आवेदन में कल तक कर सकेंगे गलतियों में सुधार

0
250

कोटा। जेईई मेन की अप्रैल में होने वाली परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स आवेदन में 11 मार्च से संशोधन कर सकेंगे। संशोधन वो स्टूडेंट्स कर सकेंगे, जिन्होंने पहली बार अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन किया। अप्रैल परीक्षा के लिए तीन लाख से अधिक नए स्टूडेंट्स ने पहली बार आवेदन किया है, जिन्होंने जनवरी में परीक्षा नहीं दी।

साथ ही बड़ी संख्या में उन स्टूडेंट्स ने भी आवेदन किया जो जनवरी में परीक्षा देने के बाद अपने एनटीए स्कोर से संतुष्ट नहीं थे। ऐसे में करीब 11 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन की संभावना है।

जेईई मेन परीक्षा 7 से 20 अप्रैल के मध्य करवाई जाएगी। जेईई मेन इनफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार जिन स्टूडेंट्स ने पहली बार अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, उन्हें आवेदन के दौरान हुई त्रुटियों में 11 से 15 मार्च के बीच सुधार का मौका दिया जाएगा।

ये स्टूडेंट्स परीक्षा केन्द्रों में बदलाव के अलावा अन्य प्रविष्ठियां में आवश्यकतानुसार करेक्शन कर सकते हैं। साथ ही जेईई मेन वेबसाइट पर फोटो और साइन में हुई गलतियों से संबंधित विकल्प भी उपलब्ध करवा दिया गया है। प्रवेश पत्र 20 मार्च को जारी कर दिए जाएंगे। साथ ही ऑल इंडिया रैंक 30 अप्रैल को जारी की जाएगी।

एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि स्टूडेंट्स जो ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 11 से 15 मार्च के मध्य ऑनलाइन आवेदन में इस कैटेगरी का विशेष रूप से उल्लेख करना होगा। हालांकि स्टूडेंट्स को इस प्रक्रिया के दौरान ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से संबंधित डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी।