कोटा एयरपोर्ट से उड़ेंगे माइक्रोलाइट प्लेन

0
82

कोटा। एक दशक बाद कोटा एयरपोर्ट से एनसीसी के वायरस माइक्रोलाइट प्लेन की उड़ान भरी जा सकेगी। गुरुवार को एनसीसी अधिकारियों ने माइक्रोलाइट प्लेन की टेस्टिंग की। फ्लाइंग संबंधित प्रोसेस देर शाम को पूरा हुआ। एनसीसी अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह 9 बजे एयरपोर्ट से फ्लाइंग होगी। इसकी स्थानीय स्तर और दिल्ली से अनुमति आ चुकी है।

कोटा में करीब एक दशक से एनसीसी माइक्रोलाइट की फ्लाइंग बंद थी। स्थानीय लोगों के प्रयास और एनसीसी कैडेट्स की डिमांड के बाद दो माइक्रोलाइट प्लेन आए थे। अभी इनके अलावा एनसीसी विंग में यहां एक जेन प्लेन है।

कैडेट ने जानी फ्लाइंग और लैंडिंग की बारीकियां: एनसीसी हैंगर पर कार्यवाहक ग्रुप कमांडर एवं 7 राज एनसीसी एयरविंग कमांडिंग ऑफिसर एवं मास्टर ग्रीन पायलट सी राज ने गर्ल्स कैडेट को फ्लाइंग संबंधित जानकारियां दी। साथ बॉयज कैडेट्स को प्लेन लैंडिंग और टेक-ऑफ और सेफ्टी प्वाइंट्स के संबंध में जानकारियां दी।

टीम में एनसीसी अधिकारी एमडब्ल्यू पीसी बंदोपाध्याय, कॉर्पोरल नीरजसिंह, सार्जेंट जेके यादव मौजूद रहे। एनसीसी कैडेट अनुष्ठा हाड़ा, दीपांजलि, पमीता जैन, इवासी मीना ने बताया कि कोटा में 10 साल बाद एनसीसी माइक्रोलाइट प्लेन उड़ाया जा रहा है।