‘अभिनंदन कट’ का जादू युवाओं के सर चढ़ कर बोला

0
62

बेंगलुरु। वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की जाबांजी ही नहीं, उनकी मूछों और बालों के कट ने भी युवाओं को दीवाना बना दिया हैं। उनसे प्रभावित 650 लोगों ने उनकी जैसी मूंछे रखना शुरू कर दिया है। यहाँ के एक सैलून संचालक ने सोमवार को इन सभी को बिल्कुल मुफ्त में ‘अभिनंदन कट’ दिया।

हेयर डिजाइनर नरेश ठाकुर ने बताया, ‘गौरवशाली सैनिक की लोकप्रियता को देखते हुए हमने अपने सैलून और स्पा में एक दिन के लिए लोगों को मुफ्त में अभिनंदन कट देने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य है कि अपने योगदान के जरिये युवाओं को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

गौरतलब है कि मिग-21 विमान से पाकिस्तान के अत्याधुनिक एफ-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त होने के बाद गुलाम कश्मीर में जा गिरे थे और पाकिस्तान ने उन्हें बंधक बना लिया था।

पाकिस्तानी सेना के सवालों का उन्होंने जिस तरह निर्भीक होकर मुकाबला किया था, उससे लोग और प्रभावित हुए। भारत के दबाव में पाकिस्तान को तीसरे ही दिन उन्हें छोड़ना भी पड़ा था। जांबाज के स्वागत में भारतवासियों ने पलक पावड़े बिछा दिए थे।