मसूद अजहर की मौत का सच जांचने में जुटीं खुफिया एजेंसियां

0
110

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर की मौत को लेकर सोशल मीडिया में खबरें चल रही हैं जिसके बाद अब खुफिया एजेंसियां इस खबर की जांच में जुट गई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सिर्फ यह पता है कि किडनी फेल हो जाने के कारण मसूद का आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पाकिस्तानी पंजाब के बहावलपुर के रहने वाले मसूद ने साल में 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था।

मसूद (50) को इंडियन एयरलाइन्स के आईसी-814 विमान और बंधकों की रिहाई के बदले में तत्कालीन एनडीए सरकार ने रिहा कर दिया था। वह 2001 में संसद पर हुए हमले, जम्मू-कश्मीर विधानसभा में सूइसाइड अटैक, पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हमला और हालिया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड है।

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मसूद के पाकिस्तान में होने की न सिर्फ पुष्टि की थी बल्कि यह भी कहा था कि उसकी सेहत बेहद खराब है। सोशल मीडिया पर आज अजहर मसूद की मौत की रिपोर्टें खूब चल रही। ट्विटर पर #MasoodAzharDEAD टॉप ट्रेंड कर रहा है। लेकिन अधिकारियों ने उसकी मौत की पुष्टि नहीं की है।