विंग कमांडर अभिनंदन की रीढ़ के निचले हिस्से और पसली में चोट

0
58

नई दिल्ली। पाकिस्तान की हिरासत में 60 घंटे बिताकर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से और पसली में चोट पाई गई है। आर्मी के रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल में हुई मेडिकल जांच में यह बात सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक एमआरआई स्कैन में कोई बग नहीं मिला है, लेकिन रीढ़ के निचले हिस्से में चोट है। माना जा रहा है कि यह चोट उन्हें मिग-21 से अलग होकर पैराशूट से जमीन पर उतरने के दौरान लगी होगी।

सूत्रों के मुताबिक पैराशूट से नीचे उतरने के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया था। इस दौरान उनकी पसली में चोट लग गई थी। फिलहाल अस्पताल में उनके कुछ और चेकअप और ट्रीटमेंट होने बाकी हैं। बता दें कि पीओके में उतरने के बाद स्थानीय लोगों ने विंग कमांडर को घेर लिया था और कुछ लोगों ने उनसे हाथापाई की थी। इस दौरान उनको पसली में चोट लगने की बात सामने आई है।

पायलट अभिनंदन ने मिग-21 विमाग के जरिए पाकिस्तान के अत्याधुनिक फाइटर जेट F-16 को मार गिराया था। लेकिन, इसके बाद उनका विमान भी पाक सेना के निशाने पर आ गया था और उन्हें पैराशूट के सहारे नीचे उतरने पड़ा था। वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गिरे थे, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था।