पाकिस्तानियों ने किया मानसिक उत्पीड़न, अभिनंदन ने सुनाई आपबीती

0
64

नई दिल्ली। पाकिस्तान भले ही दावा कर रहा हो कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ हिरासत में अच्छा बर्ताव किया गया, लेकिन यह पूरी तरह गलत है। खुद विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना ने हिरासत के दौरान उनका काफी मानसिक उत्पीड़न किया। सूत्रों के मुताबिक आर्मी अस्पताल में चेकअप करा रहे अभिनंदन ने बताया है कि हिरासत के दौरान उनका शारीरिक उत्पीड़न नहीं किया गया था, लेकिन मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया।

इस बीच शनिवार को आर्मी अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने मुलाकात की। यही नहीं अस्पताल में धनोआ ने विंग कमांडर के साथ अकेले में भी काफी देर तक बातचीत की थी। मेडिकल चेकअप में पायलट अभिनंदन को पूरी तरह फिट पाया गया है, लेकिन अभी वह कूलिंग डाउन प्रॉसेस से गुजर रहे हैं। रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को पीछा करते हुए मि-21 बाइसन उड़ाते हुए वह एलओसी पार कर गए थे। इस दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था और वह पैराशूट से नीचे उतरे थे, लेकिन पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में उतरने के चलते वह पाक सेना की कैद में पहुंच गए।