अभिनंदन की तारीफ में बोले PM मोदी, ‘इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत’

0
78

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के शौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि डिक्शनरी में अब अभिनंदन शब्द का अर्थ ही बदल गया है। उन्होंने कहा कि इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत है। पाकिस्तान के अत्याधुनिक F-16 विमान को गिराने वाला एयरफोर्स पायलट के शौर्य और संयमित व्यवहार की तारीफ सोशल मीडिया और देश में हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन के आखिर में उन्होंने कहा कि देश अब एक पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ रहा है। हिंदुस्तान की हर बात को दुनिया गौर से देखने लगी है।

इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान से वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ की और उनके हौसले व शौर्य को शब्दों के अर्थ बदलने वाला बताया। पीएम ने कहा, ‘इस देश में यह ताकत है कि यह शब्दों के अर्थ बदल देता है। पहले अभिनंदन का अर्थ होता था कॉन्ग्रैचुलेशन, लेकिन आज इसका अर्थ बदल जाएगा।’ बता दें कि 60 घंटे पाकिस्तानी कैद में बिताकर विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात अटारी बॉर्डर से वापस लौटे थे।

विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने अपनी सरकार की सस्ते हाउसिंग कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘कंस्ट्रक्शन में अपनी सोच को लेकर हमने बदलाव किया। घर हो, मकान हो, कमर्शल बिल्डिंग या सड़क क्यों न हो, इन्हें इको फ्रेंडली बनाने के लिए हमने काम किया। अफॉर्डेबल हाउसिंग पर जीएसटी को बहुत कम किया। इसे 8% से घटाकर हमने 1 फीसदी तक कर दिया है।’

बता दें कि विंग कमांडर की वतन वापसी पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके साहस की सराहना की थी। पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान की कैद में भी जिस धैर्य और साहस का परिचय दिया, उसकी तारीफ देश की आम जनता से लेकर बॉलिवुड और राजनीति की मशहूर हस्तियां भी कर रही हैं।