LIC में अपडेट कराएं अपना मोबाइल नंबर, 1 मार्च से मिलेगी खास सुविधा

0
257

नई दिल्ली। अगर आपके पास भारतीय जीवन बीमा निगम यानी LIC की पॉलिसी है और आपका मोबाइल नंबर उसमें अपडेट नहीं है तो 1 मार्च से आप एक बड़ी सुविधा से वंचित हो जाएंगे। दरअसल एलआईसी (LIC) 1 मार्च से डिजिटल होने जा रही है। इसके बाद जब भी एलआईसी (LIC) के पॉलिसीहोल्डर्स का प्रीमियम भरने की तारीख आएगी या प्रीमियम जमा नहीं करने पर पॉलिसी लैप्स होगी या उनका बोनस जुड़ेगा तो एलआईसी की तरफ से ऐसी सभी सूचनाएं एक एसएमएस (SMS) के माध्यम से आपके मोबाइल पर भेजी जाएंगी।

LIC ने अपने पॉलिसी होल्डर्स को भेजे एसएमएस
एलआईसी (LIC) पिछले कई महीने से इसकी सूचना देने के लिए अपने पॉलिसीहोल्डर्स को SMS भेज रही थी, जिसमें कहा जा रहा था, ‘प्रिय कस्टमर, हम आपको सूचित करते हैं कि एलआईसी 1.03.2019 से SMS के माध्यम से ही आपकी पॉलिसी के लिए प्रीमियम चुकाने की तारीख के बारे में सूचना देंगे और रिमाइंडर भेजेंगे।’

रजिस्टर या अपडेट कराएं अपना मोबाइल नंबर
अगर आपको यह एसएमएस (SMS) मिला नहीं मिला है तो इसका मतलब है कि आपका मोबाइल नंबर बीमा कंपनी के पास रजिस्टर नहीं है। ऐसे में आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराना चाहिए या तुरंत अपडेट कराना चाहिए, जिससे आप LIC के द्वारा पॉलिसी के संबंध में किए जाने वाले संवाद से वंचित न रह जाएं।