अभिनन्दन की रिहाई को लेकर क्या बोली पाक के पूर्व प्रधानमंत्री की पोती

0
120

वाशिंगटन। पाकिस्तानी सेना की हिरासत में मौजूद भारतीय वायुसेना के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन को सही सलामत भारत लाने की कोशिशें जारी हैं। पूरा देश अपने हीरो की वापसी की दुआ कर रहा है। इस बीच अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की पोती का विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर बयान आया है।

जानी-मानी लेखिका और पाक के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार भुट्टो की पोती फातिमा भुट्टो ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मांग की है कि वो विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करे। न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिखे एक कॉलम में फातिमा ने कहा है कि ‘मैं और मेरे युवा पाकिस्तानी साथी अपने देश से मांग करते हैं कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को शांति, इंसानियत और गरिमा के प्रति हमारी प्रतिबंद्धता दिखाते हुए भारत को सौंप दे।

‘फातिमा ने आगे लिखा है, कि हमने युद्ध में जिंदगी गुजार दी है। मैं पाकिस्तानी सैनिकों को मरते नहीं देख सकती और ना ही भारतीय सैनिकों को। हम लावारिसों के उपमहाद्वीप नहीं बनना चाहते। मेरी उम्र के युवा पाकिस्तानी अपने बोलने के अधिकार के लिए लड़े हैं हमें सबसे सही कारण के लिए अपनी आवाज उठाने में डर नहीं लगता।’

बता दें कि पाकिस्तानी एयर फोर्स के विमान को खदेड़ने की कोशिश के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन के फायटर जेट को पाक मिसाइल ने हिट किया था जिसके बाद अभिनंदन पाक सीमा में गिरे थे। पाक सेना ने इसके बाद उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था। इसके बाद से ही भारत अभिनंदन को वापस लाने की कोशिशों में लगी है।