टाटा H7X SUV से जल्द उठेगा पर्दा, टीजर जारी

0
278

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की H7X कोडनाम वाली SUV अगले सप्ताह होने वाले 2019 Geneva Motor Show में लोगों के सामने पेश की जाएगी। इससे पहले कंपनी ने Tata H7X SUV का पहला टीजर जारी किया है। H7X टाटा हैरियर का सात-सीटर वर्जन है। हालांकि, इसे टाटा मोटर्स किसी दूसरे नाम से बाजार में उतारेगी।

कंपनी की ओर से जारी टीजर में H7X का करीब एक तिहाई रियर और साइड लुक दिख रहा है। हैरियर के कुपे स्टाइल रियर लुक की बजाय सात-सीटर का रियर एसयूवी जैसे दमदार लुक में होगा। H7X का वीलबेस हैरियर के बराबर होगा, लेकिन लंबाई हैरियर से ज्यादा होगी, जिससे तीसरी रो की सीट को जगह मिलेगी।

इससे पहले लीक हुई तस्वीरों से पता चला है कि सात-सीटर एसयूवी का फ्रंट लुक कुछ हद तक हैरियर जैसा होगा, लेकिन रियर और साइड लुक हैरियर से काफी अलग होगा। टीजर स्केच में नई एसयूवी में 18-इंच अलॉय वील्ज, फुटबोर्ड्स और रूफ रेल्स भी साफ दिख रहे हैं।

टाटा की इस नई सात-सीटर एसयूवी में करीब 170hp पावर वाला क्रायोटेक डीजल इंजन दिए जाने की संभावना है, जो टाटा हैरियर से ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अलावा इसमें ह्यूंदै से लिया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा।

टाटा एच7एक्स एसयूवी को साल 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत टाटा हैरियर से थोड़ी ज्यादा होगी। बता दें कि 2019 जिनेवा मोटर शो में कंपनी Tata H7X के साथ Tata Altroz, Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन और Hornbill micro-SUV कॉन्सेप्ट को पेश करेगी।