लता मंगेशकर करेंगी भारतीय सेना की मदद, 1 करोड़ देंगी

0
222

मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले के ठीक तेरहवें दिन मंगलवार की सुबह भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर उनके कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारत ने ईंट का जवाब पत्थर से दिया है। जवानों की इस कार्रवाई पर पूरा देश उन्हें सल्यूट कर बधाई दे रहा है।

बॉलिवुड के तामाम सितारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस हमले की जमकर तारीफ की और पुलवामा हमले में मारे गए जवानों के परिवार की मदद के लिए सामने भी आए हैं। सलमान खान, अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन और खय्याम द्वारा शहीदों के परिवार की मदद करने की घोषणा के बाद अब भारतरत्न सिंगर लता मंगेशकर ने भी भारतीय सेना की मदद करने की घोषणा की है।

हमारे सहयोगी अखबार महाराष्ट्र टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने कहा कि वह 24 अप्रैल को पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए दान करेंगी। फिल्म इंडस्ट्री से तमाम सितारे हमेशा ही शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आते हैं।

लताजी ने कहा, ‘पिछले दिनों मेरे जन्मदिन पर मैंने लोगों से अपील की थी कि वह मुझे तोहफे और फूल भेजने के बजाए इसे जवानों को दे दें। लोगों ने मेरी अपील को सकारात्मक रूप से लिया था। आज भी मैं यही अपील कर रही हूं। इस दौरान इंडस्ट्री के और भी लोग मदद के लिए आगे आए हैं, हमने भी अपनी तरफ से एक छोटी सी कोशिश की है।’

बता दें, पुलवामा हमले के बाद लताजी बहुत भावुक हो गई थीं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की थी। लताजी ने पर लिखा था, ‘जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूं। इस हमले में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनको मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। इन सभी वीरों के परिवारों के दुःख में मैं शामिल हूं। लता दीदी को भारतीय सेना के जवानों से बेहद लगाव है।