एयर स्ट्राइक के बाद जोधपुर में भी हाई अलर्ट, पुलिस-कमाण्डो तैनात

0
70

जोधपुर। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर फिदायीन हमले को लेकर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद जोधपुर में अलर्ट कर दिया गया। पुलिस ने शहर के हर प्रमुख व महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस व कमाण्डो को तैनात कर हर गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उधर, संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एयर स्ट्राइक के बाद किसी भी तरह की अप्रिय वारदात न हो इसके लिए जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में अलर्ट किया गया है। इस संबंध में हालांकि पुलिस मुख्यालय से कोई आदेश नहीं हैं, लेकिन कमिश्नरेट के अधिकारियों ने अपने स्तर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ ने मंगलवार सुबह सभी अधिकारियों को शहर के प्रमुख जगहों पर सुरक्षा इंतजाम कड़े करने के निर्देश दिए। इनमें राजस्थान हाईकोर्ट परिसर, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा, बस स्टैण्ड, धार्मिक स्थान व भीड़-भाड़ वाली और अन्य जगह शामिल हैं।

रेलवे स्टेशन के बाहर व हवाई अड्डे पर पुलिस के साथ क्यूआरटी के कमाण्डो तैनात किए गए हैं। यहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति व गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश हैं। हाईकोर्ट के मुुख्य गेट पर उदयमंदिर थाने के अधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही खुफिया तंत्रों को शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। सादे वस्त्रों में भी खुफिया एजेंसियों के जवानों को सतर्क किया गया है।