कोटा व्यापार महासंघ का स्वच्छता अभियान रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में

0
158

कोटा। रीको, औद्योगिक संगठनों, कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम के सहयोग से चलाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के तहत आज रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में अभियान की शुरूआत की गई।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं स्वच्छता ब्राण्ड एम्बेसडर अशोक माहेश्वरी ने कहा इस अभियान में सभी उद्यमियों एवं उद्योगों द्वारा भरपूर सहयोग दिया जा रहा है एवं संसाधन उपलब्ध करवाने में भी कोई कसर नहीं रखी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान उद्योगों के बाहर जमा मलबे के ढेर एवं सड़कों पर पड़ी गन्दगी हटाई जा रही हैं। नगर निगम और औद्योगिक संगठन भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा इस इन क्षेत्रों में स्थित बाजारों में भी स्वच्छता अभियान को चलाया जायेगा।

साथ ही व्यापार महासंघ एवं भाटिया एण्ड कम्पनी द्वारा डस्टबीन बाँटे जायेंगे। आने वाले समय में कोटा शहर की दूर-दराज बस्तियों एवं बाजारों में भी स्वच्छता एवं जन-जागृति अभियान चलाया जायेगा।

रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक पीआर मीणा ने कहा कि औद्योगिक संगठनों नगर निगम कोटा व्यापार महासंघ और रिको के सयुंक्त सहयोग से चलाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़े अभियान के तहत भी सभी औद्योगिक क्षेत्रों में यह अभियान चलाया जा रहा हैं।

दी एसएसआई एसोसियेशन के अध्यक्ष बीएल गुप्ता ने कहा इस अभियान के बाद अब औद्योगिक क्षेत्र स्वच्छ साफ सुथरा नजर आने लगा हैं और अब जो भी अन्य कमियां हैं उनको सम्बन्धित विभागों से बात कर दूर किया जायेगा।

अभियान में दी एसएसआई एसोसियेशन के पूर्व सचिव राजकुमार जैन शिव एडिबल के गगन साबू उद्यमी विकास मोहता, विनोद अग्रवाल और वंक्रित न्याती आदि शामिल थे।