किम कुमारी को मिस इंडिया-यूएसए का ख़िताब

0
242

न्यूजर्सी की किम कुमारी ने मिस इंडिया-यूएसए 2019 का खिताब जीता है। इस प्रतियोगिता में विधि दवे को श्रीमती इंडिया-यूएसए 2019 का खिताब मिला और ईशा चंद्र कोडे को मिस टीन इंडिया-यूएसए 2019 का ताज मिला। हालांकि न्यूजर्सी के फोर्ड्स सिटी में आयोजित इस भव्य सौंदर्य स्पर्धा में मिस इंडिया-यूएसए की द्वितीय विजेता न्यूयॉर्क की रेणुका जोसफ और तृतीय विजेता फ्लोरिडा की आंचल शाह रहीं।

इंडिया फेस्टिवल कमेटी द्वारा आयोजित और जानी-मानी भारतीय अमेरिकी नीलम और धर्मात्मा सरन की अध्यक्षता में हर साल होने वाली ‘मिस इंडिया-यूएसए’ भारत के बाहर आयोजित होने वाली भारतीय सौंदर्य स्पर्धा है। इसका आयोजन लंबे समय से किया जा रहा है। इस वर्ष कुल 26 राज्यों से रिकॉर्ड 75 प्रतिभागियों ने सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री रहीं। उन्हें भी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस दौरान श्रीमती इंडिया-यूएसए 2019 स्पर्धा में दूसरा स्थान ओहायो की अमृता चेहिल और तीसरा स्थान सौम्या सक्सेना ने हासिल किया। शादीशुदा महिलाओं की इस स्पर्धा में कुल 32 प्रतिभागी शामिल हुए।

न्यूजर्सी की किम कुमारी ऑप्टोमेट्रिस्ट हैं और नेत्र सुविधा केंद्रों में बच्चों के लिए काम करती हैं। श्रीमती स्पर्धा की विजेता विधि दवे (31) कनेक्टिकट की हैं और वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से डाटा साइंटिस्ट की डिग्री लेकर एक आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं। टीन अवार्ड से सम्मानित ईशा चंद्र कोडे एक शीर्ष फैशन मॉडल और मूवी स्टार हैं।