नई फोर्ड एंडेवर से उठा पर्दा, जानिए क्या हुए बदलाव

0
261

नई दिल्ली। फोर्ड एंडेवर का फेसलिफ्ट वर्जन 22 फरवरी को लॉन्च होने वाला है। इससे पहले कंपनी ने नई एंडेवर से ऑफिशली पर्दा उठा दिया है। फेसलिफ्ट फोर्ड एंडेवर में हल्का कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलेगा, जिसमें रिवाइज्ड ग्रिल व बंपर और नए डिजाइन के 18-इंच अलॉय वील्ज जैसे बदलाव शामिल हैं।

नई एंडेवर में सबसे बड़ा बदलाव इसके कैबिन में हुआ है। पहले बेज और ब्राउन कलर दिया गया कैबिन अब ब्लैक और बेज कलर में कर दिया गया है। इसके अलावा फेसलिफ्ट एंडेवर में स्टैंडर्ड कीलेस-एंट्री-ऐंड-गो, पडल लैम्प्स और स्मार्ट बूट ओपनिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।

वेरियंट में भी बदलाव:फोर्ड ने फेसलिफ्ट एंडेवर के साथ एसयूवी के वेरियंट में भी बदलाव किया है। नई ऐंडवर को Titanium और Titanium+ वेरियंट में बेचा जाएगा। वर्तमान मॉडल में मिलने वाला बेस वेरियंट Trend नई एंडेवर में नहीं मिलेगा।

इंजन:नई एंडेवर में भी वर्तमान मॉडल वाले इंजन ही मिलेंगे। इस प्रीमियम एसयूवी में एक 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर और दूसरा 3.2-लीटर, 5-सिलिंडर डीजल इंजन है। खासबात यह है कि 2.2-लीटर इंजन वेरियंट में 4WD (वील ड्राइव) के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। इससे पहले वर्तमान मॉडल में इसे बंद कर दिया गया था। फेसलिफ्ट एंडेवर की मार्केट में Mahindra Alturas G4, Toyota Fortuner और Mitsubishi Pajero Sport जैसी एसयूवी से टक्कर होगी।