राजस्थान के 5 शहीद परिवारों को कोटा शहर पुलिस देगी 21 लाख

0
62

कोटा। पुलवामा अटैक में शहीद हुए राजस्थान के पांच वीर सपूतों के परिवारों के लिए कोटा शहर पुलिस ने आर्थिक सहायता के रूप में एक दिन की तनख्वाह देने का फैसला किया है। इसमें एसपी से लेकर कांस्टेबल तक हर पुलिसकर्मी समान भाव से शामिल हैं। शहर पुलिस लाइन और शहर के 17 पुलिस थानों, डीएसपी और एसपी ऑफिस में तैनात करीब 1800 पुलिसकर्मियों ने अपनी एक दिन की तनख्वाह शहीदों को देने की सहमति एसपी दीपक भार्गव को सौंपी है।

मोटे अनुमान के मुताबिक इससे करीब 21 लाख रुपए की सहयोग राशि इकट्ठा होगी। एसपी दीपक भार्गव के मुताबिक जवानों ने खुद आगे होकर ये पहल की। ऐसा करने का कोई विभागीय आदेश नहीं था, इसके मूल में सभी पुलिसकर्मियों की शहीदों और देश के लिए उनके योगदान के प्रति स्वैच्छिक सहयोग की भावना है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देशभर के कुल 40 जवान शहीद हुए, इनमें से 5 जवान राजस्थान के रहने वाले थे।

हैडक्वार्टर एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि यह राशि राजस्थान के शहीदों के परिवारों तक पहुंचाई जाएगी। 1800 पुलिसकर्मियों ने एक दिन का वेतन दिया है। वहीं, कुन्हाड़ी सीआई मुनिन्द्र सिंह एवं महिला थाना सीआई कुसुमलता मीणा दोनों ने अपने पूरे एक माह का वेतन देने की सहमति जाहिर की है।