सेंसेक्स में 128 अंकों की गिरावट, निफ्टी 10700 से नीचे

0
186

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों में छाई बिकवाली का असर सोमवार को सातवें कारोबारी दिन भी दिखा। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन भारतीय शेयर बाजार सपाट स्तर पर खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई 39 अंकों की तेजी के साथ 35847 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 7 अंकों की मामूली तेजी के साथ 10731 अंकों पर खुला।

हालांकि, यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी और थोड़ी ही देर में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ लाल निशान में आ गए। 9.35 बजे सेंसेक्स 128 अंकों की गिरावट के साथ 35,680 अंकों पर और निफ्टी 27 अंकों की गिरावट के साथ 10,697 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स में रिलायंस पावर, आरकॉम, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस निप्पो और निफ्टी में डॉ. रेड्डी, एनटीपीसी, वीईडीएल, ओएनजीसी, टाटा स्टील के शेयरों में तेजी बनी हुई है।

सेंसेक्स में केपीआईटी, क्वालिटी इंडिया, एचएससीएल, आरती इंडस्ट्रीज, इंफीबीम और निफ्टी में यस बैंक, बजाज ऑटो, कोल इंडिया, टीसीएस, एचसीएल टेक्नोलॉजी के शेयरों में गिरावट का माहौल बना हुआ है। शेयरधारकों की सहमति मिलने के बाद अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस के शेयरों में तेजी का माहौल बना हुआ है।