ADM ओझा ने एक ही दिन में 895 मामलों का निस्तारण कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
84

कोटा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) पंकज ओझा द्वारा 2015 से 2017 तक के CRPC के 895 मामलों के एक ही दिन में निस्तारण पर जनहित में किये गये इस अनुठे कार्य के लिए कोटा व्यापार उद्योग जगत, सामाजिक संस्थाओं, स्वंय सेवी संस्थाओ एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने रविवार को रंगबाड़ी, रोड़ स्थित मंगलेश्वरी गार्डन में नागरिक अभिनन्दन किया।

ओझा ने 13 फरवरी को 895 मामलों का एक ही दिन में निस्तारण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इससे पहले 4 दिसम्बर 2018 को लोक अदालत में 321 CRPC के मामलों का एक ही दिन में निस्तारंण करने और जनवरी 2019 में 10 मिनट में 7 कोर्ट मेरिज एक साथ सम्पन्न कराने का रिकॉर्ड कायम किया था। जिससे उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था। ओझा के इस व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर उनका अभिनंदन किया गया।

पूरे देश में कोटा का नाम रोशन
इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह से एडीएम सिटी पंकज ओझा ने यह ऐतिहासिक कार्य किया है, इससे पूरे देश में कोटा का नाम रोशन हुआ है। इस तरह का अनूठा कार्य करने के लिए अतुलनीय प्रतिभा चाहिए। एडीएम सिटी के प्रयासों से वर्षों से मुकदमो में फंसे लोगों को राहत मिली है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि एडीएम सिटी पंकज ओझा द्वारा किया गया यह कार्य स्वागत योग्य है।

राजस्थान ब्राह्मण महासभा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश्वर शर्मा (चच्चु) ने कहा कि कोटा शहर सदैव अच्छे प्रशासनिक अधिकारियों का अभिनन्दन करता है, जो शहर के विकास में योगदान देते हैं। सेन्ट्रल रेल्वे यूनियन के अध्यक्ष मुकेश गालव ने कहा कि वर्तमान परिवेश में फाइलें अटकाना और आमजन को परेशान करना एक परिपाटी बनी हुई थी, जिसको तोड़ते हुए एडीएम सिटी ने सराहनीय कार्य किया है।

मुकदमों का शीघ्र निस्तारण होना चाहिए
एडीएम सिटी ओझा ने कहा कि मैनें यहाँ आकर पाया कि यह शहर अगर सामंजस्य बनाकर चलाया जाये तो यहां की जनता काम करने वाले अधिकारी को पूरा सहयोग एवं सम्मान देते है। 1400 मामले निपटाने से आम जन के साथ-साथ टेबल पर पड़ी फाइलों से भी छुटकारा मिला है । अब समय की यही मांग है कि निस्तारण होने लायक मुकदमों का शीघ्र ही निस्तारण कर दिया जाये।

इन्होंने किया सम्मानित
इस अवसर पर अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय महामंत्री हरीश चाँदीवाला, कायस्थ महासभा के कुलदीप माथुर, वैश्य सभा के संरक्षक वेद प्रकाश गुप्ता, भार्गव समाज के अध्यक्ष नन्दकिशोर भार्गव, खुदरा व्यापार संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास जैन, राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रमुख मंहामंत्री विजय भारद्वाज एवं नेमीचंद शर्मा, मीणा समाज के परमानन्द मीणा, दाधीच समाज के अध्यक्ष प्रदीप दाधीच, मस्जिद सदर निसार अहमद, अध्यक्ष इकबाल अहमद, लायंस क्लब के अध्यक्ष अरुण शर्मा, गौत्तम समाज के अध्यक्ष सहित कई व्यापारिक संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने ओझा का मालाएं पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर
अभिनंदन किया ।

शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि
इससे पहले समारोह में उपस्थित नागरिकों ने पुलवामा (कश्मीर) में आतंकी हमले में शहीद हुये सैनिकों को 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।