Xiaomi ने शेयर की Mi 9 की डीटेल, जानिए खूबियां

0
168

नई दिल्ली।चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi इस साल काफी तेजी से अपने नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने में जुटी हुई है। जनवरी में कंपनी ने चीन में 48 मेगापिक्सल कैमरा वाले Redmi Note 7 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और अब 28 फरवरी को शाओमी इसे भारत में लॉन्च करने वाली है। इतना ही नहीं कुछ खबरों की मानें तो शाओमी रेडमी नोट 7 प्रो को भी मार्च में लॉन्च करने वाली हैं। बता दें कि रेडमी नोट 7 प्रो को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा।

इन फोन्स की लॉन्च की खबर के बीच एक ताजा खबर आई है जिसके मुताबिक शाओमी 20 फरवरी को अपने Mi9 स्मार्टफोन को इस महीने बार्सीलोना में आयेजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश करने वाली है। शाओमी इस फ्लैगशिप फोन की झलक भी अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से दिखा रही है।

अपने ऑफिशल ट्विटर पेज पर शाओमी ने Mi9 के डिजाइन, कैमरा और कलर वेरियंट्स को दिखाया है। ट्विट के मुताबिक यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। इसके साथ ही Mi 8 की तुलना में इसका चिन 40 प्रतिशत पतला है।

शाओमी ने अपने अगले ट्वीट में इस फोन के कैमरे के बारे में जानकारी दी। Xiaomi Mi 9 के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर मौजूद है।

Mi 9 के कमरे की खास बात है कि ये सफायर ग्लास फिनिश के साथ आते हैं। सफायर ग्लास कैमरे को स्क्रैच से बचाने का काम करता है।शाओमी का Mi 9 तीन कलर ऑप्शन लैवंडर वॉइलेट, ओशन ब्लू और प्यानो ब्लैक कलर में आएगा।

इतना ही नहीं शाओमी ने इन कलर्स को क्रोम-ग्रेडियंट फिनिश दिया है जो इस फोन के लुक को काफी प्रीमियम बना देता हैं। Mi9 के साथ ही शाओमी अपना 10,000 mAh का चार्जर पावर बैंक भी लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि इस पावर बैंक के लॉन्च के बाद आने वाले कुछ महीनों में अपना 20,000 mAh का भी वायरलेस पावर बैंक पेश कर सकती है।