मोबीस्टार एक्स-1 नॉच : किफायती दाम पर ऑफलाइन मिलेगा

0
252

भारतीय मोबाइल इंडस्ट्री में हर दिन हमें एक नया स्मार्टफोन देखने को मिल रहा है। अपकमिंग ब्रैंड मोबीस्टार भारत में बजट फोन को ऑफलाइन उपलब्ध कराने वाली एक टॉप कंपनी के रूप में उभरकर सामने आई है। हाल में लॉन्च हुआ मोबीस्टार एक्स1 नॉच प्रीमियम डिजाइन, एआई पावर्ड कैमरे और हाई परफॉर्मेंस के साथ आता है। मोबीस्टार एक्स1 नॉच में वह सभी फीचर हैं जो कंज्यूमर एक बजट फोन में चाहता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि क्यों यह आपका अगला फोन हो सकता है और वह भी बेहद कम कीमत में।

प्रीमियम डिजाइन
यह फोन काफी बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है। फोन की ग्रेडियंट शाइन बॉडी इसकी हाइलाइट है। यह इसे काफी आकर्षक और प्रीमियम लुक देती है। ग्लास फिनिश बैक कवर के साथ आने वाला मोबीस्टार एक्स1 नॉच इस्तेमाल करने में काफी आसान और आरामदायक है।

ग्रेडियंट शाइन डिजाइन इस फोन को बाजार में मौजूद दूसरे फोन्स की तुलना में बेहद आकर्षक और अलग बनाते हैं। फोन तीन अलग कलर ऑप्शन मिडनाइट ब्लैक, सफायर और ग्रेडियंट शाइन बॉडी में आता है। इस फोन की जबरदस्त ग्रेडियंट शाइन बॉडी और ड्यूल कलर टोन से हमारी आंखें नहीं हट रही थीं।

नॉच डिस्प्ले
फोन में 5.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फुल व्यू नॉच डिस्प्ले के साथ मोबीस्टार ने इस फोन को काफी प्रीमियम बना दिया है। 2.5डी कर्व्ड एचडी+ डिस्प्ले यूजर्स के एक्सपीरियंस को यादगार बना देता है। ऑफलाइन उपलब्ध होने वाले बजट फोन में यह फीचर पहली बार देखने को मिला है।

एआई पावर्ड कैमरा
फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया जाने वाला 13 मेगापिक्सल का फ्रंट और रियर सेंसर। अगर आप सेल्फी लेने के शौकीन हैं, तो यह फोन आपके लिए ही बना है। फोन का सेल्फी कैमरा काफी पावर पैक्ड परफॉर्मेंस देता है।

फोन का कैमरा फेस ब्यूटी मोड के साथ आता है, जिसमें सात ब्यूटिफिकेशन लेवल दिए गए हैं। यह यूजर्स को काफी इंप्रेस करता है। फीचर के तौर पर कैमरे में पैनोरमा, एचडीआर और प्रो मोड भी दिया गया है। इतना ही नहीं इस फोन का एआई पावर्ड कैमरा सीन और सब्सटैंस को डिटेक्ट करके लाइटिंग कंडीशन को बेहतर बनाने का काम करता है।

बैटरी और परफॉर्मेंस
फोन 3020 mAh की बैटरी और 5.2 इंच की स्क्रीन के साथ आता है। ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक का हीलियो ए22 चिपसेट दिया गया है। फोन में फेस डिटेक्शन फीचर भी दिया गया है जो कम रोशनी में भी बढ़िया काम करता है।

फोन में दिया गया फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर भी काफी आसानी से एक्सेस किया जा सकता है और यह काफी बेहतर ढंग से काम करता है। मोबीस्टार एक्स1 नॉच में ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। इनमें से एक माइक्रो एसडी कार्ड और दो सिम कार्ड स्लॉट हैं।

आपके नजदीकी स्टोर पर उपलब्ध
मोबीस्टार एक्स1 नॉच ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध है और इसे आप अपने नजदीकी मोबाइल स्टोर से खरीद सकते हैं। हालांकि स्मार्टफोन का बाजार ऑनलाइन तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में एक ऐसा ग्राहक वर्ग भी मौजूद है जो स्मार्टफोन को स्टोर पर जाकर ही खरीदने में विश्वास रखता है।

खरीदने के लिए एक बेहतर स्मार्टफोन
मोबीस्टार एक्स1 नॉच आपके नजदीकी ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध है। फोन के 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत केवल 7,899 रुपये है। वहीं इस फोन का 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,499 रुपये है। इसमें कोई दो राय नहीं कि यह फोन काफी कम कीमत में सभी बेहतरीन फीचर उपलब्ध करा रहा है जो एक यूजर को चाहिए।

बजट सेगमेंट के ट्रेंड की अगर मानें तो यह कहा जा सकता है कि मोबीस्टार एक्स1 नॉच 10,000 रुपये से कम की कीमत में ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध होने वाला एक बेहतरीन फोन है। अपने प्रीमियम डिजाइन, नॉच डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट स्कैनर, एआई पावर्ड कैमरा के साथ मोबीस्टार एक्स1 नॉच ऑफलाइन मार्केट में ग्राहकों की पहली पसंद है।