गुर्जर आंदोलन : धौलपुर के पास बाड़ी-बसेड़ी बयाना स्टेट हाइवे जाम

0
109

जयपुर। आंदोलन के चौथे दिन भी मलारना डूंगर के पास रेलवे ट्रैक पर गुर्जर समाज के लोग बैठ गए। धौलपुर के पास भूतेश्वर पुल पर गुर्जर समाज के लोगों ने बाड़ी-बसेड़ी मार्ग जाम कर दिया। इन लोगों ने हाइवे पर बैठकर लोग प्रदर्शन किया। बाड़ी एसडीएम मुनि देव यादव और पुलिस उप अधीक्षक रामनिवास सुंडा ने मौके पर पहुंचकर गुर्जर समाज के लोगों को समझा कर जाम को खुलवाया। इसी के साथ गुर्जर समाज के युवाओं ने मौके पर ही एसडीएम को ज्ञापन दिया।

ये ट्रेने की गई रद्द
गुर्जर आंदोलन को देखते हुए हापा-श्री माता वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस 13 फरवरी को रद्द, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 12-14 फरवरी को रद्द, अमृतसर-मुम्बई सेंट्रल एक्सप्रेस 13-15 फरवरी को रद्द, फिरोजपुर-मुम्बई सेंट्रल एक्सप्रेस 12,13,14,15 को रद्द,जम्मू तवी-इंदौर एक्सप्रेस 13 फरवरी को रद्द कर दी गई है।

आगरा नेशनल हाइवे किया जाम
सोमवार सुबह आंदोलनकारियों ने सिकंदरा के पास आगरा नेशनल हाइवे जाम कर दिया। आंदोलन के चलते यूपी, आगरा, हिंडौन और करौली की बसों को रोक दिया गया है। करीब 12 बसों को सिंधीकैम्प पर ही रोका गया है। रोडवेज की कुछ बसें सिर्फ दौसा तक ही पहुंच रही हैं।

सरकार का जवाब नहीं आया, अब आंदोलन तेज करेंगे
इससे पहले गुर्जर आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष भूरा भगत ने कहा-सरकार का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को यहां वार्ता के लिए आया था। प्रतिनिधिमंडल सकारात्मक जवाब देने की बात कह कर गया था, लेकिन अब तक कोई संदेश नहीं आया। ऐसे में अब गुर्जर समाज को अपना आंदोलन तेज करना होगा।