गुर्जर आंदोलन: बैंसला को अदालत की अवमानना का नोटिस

0
35

जयपुर। आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर में दिल्ली-मुंबई वाया कोटा के बीच पटरी पर बैठने और धौलपुर हिंसा के बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला को राज्य सरकार ने अदालत की अवमानना का नोटिस भेजा है। नोटिस को हिंडौन सिटी में वर्धमान नगर कॉलोनी स्थित बैंसला के घर के बाहर चस्पा किया गया है।

उधर, बैंसला के नेतृत्व में शुक्रवार से पटरी पर बैठे गुर्जर समाज के कारण अब तक ढाई सौ ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। इनमें ढाई दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। झड़प के बाद धौलपुर पुलिस ने आरोप लगाया है कि गुर्जर समाज के प्रदर्शनकारियों ने चौकी में आग लगाने का प्रयास किया था।

इसे लेकर अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा मलारना में रेलवे ट्रैक जाम करने, धौलपुर में हिंसा करने एवं विभिन्न स्थानों पर हाईवे जाम करने को लेकर पुलिस ने गुर्जर समाज के लोगों पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं।

इधर, सवाईमाधोपुर के मलारना में रेलवे ट्रैक पर गुर्जर समाज द्वारा प्रदर्शन करने के चलते वहां पुलिस जाब्ता बढ़ा दिया गया है। मलारना स्टेशन के बाहर एसटीएफ की कंपनी, आरपीएफ व एसडीआरएफ के जवान, वज्र वाहन भी तैनात किए गए हैं। एहतियात के तौर पर जाब्ते को धरना स्थल से 2 किलोमीटर दूर रखा गया है।