Maruti Ignis के पुराने मॉडल पर 1 लाख का तगड़ा डिस्काउंट

0
424

नई दिल्ली। Maruti की मिनी SUV Ignis के 2018 मॉडल का प्रॉडक्शन रोक दिया गया है। जिसके चलते Ignis 2018 मॉडल पर 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। डीलरशिप्स पर 1 लाख तक का डिस्काउंट ग्राहकों को दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक Ignis को नए मेक ओवर के साथ इस लॉन्च किया जाएगा।

इस वजह से पुराने मॉडल्स का प्रॉडक्शन रोक दिया गया है। नेक्सा शोरूम के जरिए इग्निस पिछले 2 सालों से मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध रही है। हालांकि इस मॉडल की सेल उम्मीद से कम रही। पिछले कुछ महीने से Ignis औसतन 2,500 यूनिट्स प्रति माह रही। यह आंकड़ा मारूति की अन्य कारों की सेल की तुलना में काफी कम है।

नए अवतार में लॉन्च होगी Ignis
2018 इग्निस का प्रॉडक्शन रुकने के बाद भी डीलरशिप्स में बुकिंग्स एक्सेप्ट की जा रही हैं साथ ही एक लाख तक का डिस्काउंट पुरानी इग्निस पर दिया जा रहा है। इस साल मारुति इग्निस को नए अवतार में लॉन्च किया जाएगा। कार को नए मेक ओवर के साथ लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले मारुति बलेनो को नए मेक ओवर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

नई Ignis में क्या होगा खास?
नई Ignis के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। Ignis 2019 में 1.2 लीटर K12 पेट्रोल इंजन मौजूद होगा। पुरानी इग्निस में 1.3 लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध था पर कम डिमांड के चलते नई इग्निस में इस इंजन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

मारुति इग्निस 2018 स्पसिफिकेशन
भारत में मारुति इग्निस को कंपनी की प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप की चेन के अंडर बेचा जाता है। इग्निस एंट्री लेवल हैचबैक होने के बाद भी कई शानदार फीचर्स और कस्टमाइजेशन पैकेजेज के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, 15 इंच अलॉय वील्ज, एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स आदि फीचर्स दिए गए हैं।

इसके भीतीर 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी है जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करती है। इसका पेट्रोल वर्जन बाजार में बिकता रहेगा। पेट्रोल मॉडल में 1.2-litre पेट्रोल इंजन है जो कि अधिकतम 82 बीएचपी का पावर और 113 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल या एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।