LG के G8 ThinQ फोन में फेस अनलॉक के लिए होगा 3D फ्रंट कैमरा

0
100

नई दिल्ली। LG इलेक्ट्रॉनिक्स अपना नया फ्लैगशिप फोन G8 ThinQ लाने की तैयारी में है। कंपनी ने गुरुवार को बताया है कि G8 ThinQ में 3D टेक्नॉलजी पर बेस्ड फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा, जो कि बेहतर सिक्यॉरिटी के साथ एडवांस्ड ऐप्लीकेशंस को सपॉर्ट करेगा।

G8 ThinQ स्मार्टफोन में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी लाने के लिए LG ने सेमीकंडक्टर बनाने वाली जर्मनी की Infineon Technologies से साझेदारी की है। LG अपने फोन G8 ThinQ को इस महीने के आखिर में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश करेगी।

3D में देखती है ToF टेक्नोलॉजी
टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) टेक्नोलॉजी चीजों को 3D में देखती है और इस पर बाहरी स्रोतों से आने वाली लाइट का कोई असर नहीं पड़ता है। कंपनी का कहना है कि इससे स्मार्टफोन कैमरा को सिक्यॉर रिकॉग्शिन रेट डिलीवर करने में मदद मिलती है।

सिक्यॉर फेस रिकॉग्निशन के साथ यह एग्युमेंटेड रियल्टी और वर्चुअल रियल्टी ऐप्लीकेशंस को भी सपॉर्ट करता है। टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर चिप फेस से रिफ्लेक्ट होने वाली इंफ्रारेड लाइट को कैप्चर करता है। इसका मतलब है कि यह लो-लाइट में कहीं ज्यादा प्रभावी होगा और प्रोसेसर पर वर्क लोड घटाएगा। इससे पावर कंज्म्पशन कम होगा।

अभी सामने नहीं आए हैं फोन के दूसरे स्पेसिफिकेशंस
हालांकि, LG ने इस फोन के दूसरे किसी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर के बारे में भी कुछ नहीं बताया है। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन में नए स्तर की फ्रंट कैमरा कैपेबिलिटी ऑफर करने का वायदा किया है।

LG के इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला लेटेस्ट iPhone और Samsung गैलेक्सी S10 सीरीज के फोन से हो सकता है। अपने नए फ्लैगशिप फोन में ToF सेंसर लाने वाली LG पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले, Huawei का सब-ब्रैंड Honor अपने स्मार्टफोन View 20 में रियर-फेसिंग ToF सेंसर लेकर आया। लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि LG G8 ThinQ में 3,400mAh की बैटरी हो सकती है।