जियोफोन 3 में मिलेगा 5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, कीमत 4,500 रु.

0
118

जियोफोन और जियोफोन 2 की सफलता के बाद मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो जियोफोन 3 पर काम कर रही है। जियोफोन और जियोफोन 2 से हटकर जियोफोन 3 पूरी तरह से एक स्मार्टफोन होगा जिसमें 5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। इस बात का दावा एक टेक वेबसाइट बीटलबाइट ने अपनी रिपोर्ट में किया है।

बीटलबाइट ने रिलायंस जियो के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि, जियोफोन 3 में 2 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मिलेगा, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकेगा। इसकी कीमत 4,500 रुपए हो सकती है।

कैमरा क्वालिटी भी इंप्रूव होगी
जियोफोन 3 में कैमरा क्वालिटी भी जियोफोन और जियोफोन 2 की तुलना में काफी बेहतर होगी। इस फोन में रियर पर 5 मेगापिक्सल और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलने की उम्मीद है। इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जानकारी तो नहीं मिल पाई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें एंड्रॉयड के सबसे हल्के वर्जन एंड्रॉयड गो होगा।

जुलाई में होगा लॉन्च, अगस्त में बिक्री शुरू
बीटलबाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, जियोफोन 3 को कंपनी जुलाई में लॉन्च कर सकती है। इससे पहले भी जियोफोन और जियोफोन को कंपनी ने जुलाई में होने वाली सालाना जनरल मीटिंग में ही लॉन्च किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि, जुलाई से ही जियोफोन 3 की प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी जबकि अगस्त से इसे जियो स्टोर, रिलायंस डिजिटल स्टोर और जियो की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।