मर्सिडीज बेंज V-Class 2019 के फेसलिफ्ट वर्जन से उठा पर्दा

0
277

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes ने बीते हफ्ते Mercedes-Benz V-Class लॉन्च की थी। यह कंपनी का 2014 मॉडल है। अब कंपनी ने Mercedes-Benz V-Class मॉडल के 2019 फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा उठाया है। हालांकि इस वर्जन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इस मॉडल में ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव ही किए गए हैं। नई V-Class में पहले से ज्यादा पावरफुल डीजल इंजन मौजूद है।

V-Class फेसलिफ्ट में क्या है नया?
फ्रंट की बात करें तो इस मॉडल में कनेक्टेड एयर डैम के साथ नए बंपर्स दिए गए हैं। इसके अलावा हेडलैप्स, हुड पहले जैसे ही हैं। वील्ज में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। नई V-Class में अब 19 इंच 10 स्पोक सेट मौजूद है जो पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक देता है।

पीछे की बात करें तो नई V-Class के पिछले हिस्से में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंटीरियर्स में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। AC वेंट्स में अब टर्बाईन इंस्पायर्ड डिजाइन दिया गया है।

हाल ही में लॉन्च हुई थी Mercedes-Benz V-Class
कंपनी ने भारत में हाल ही में Mercedes-Benz V-Class लॉन्च की थी। मर्सेडीज बेंज वी-क्लास एमपीवी में 2.1-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 163PS का पावर और 380Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7G-Tronic ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। मर्सेडीज वी-क्लास बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है।

कंपनी का दावा है कि यह एमपीवी 10.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 195 किलोमीटर प्रति घंटा है। मर्सेडीज-बेंज वी-क्लास में काफी प्रीमियम कैबिन दिया गया है।

इसमें COMAND इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील, लेदर अपहोल्स्ट्री और 640 W 15-स्पीकर सराउंड साउंड सिस्टम है। सेफ्टी की बात करें, तो मर्सेडीज की इस एमपीवी में 6-एयरबैग्स, अटेंशन असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा और ऐक्टिव पार्किंग असिस्ट फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसे भारत की पहली लग्जरी मल्टी परपज वीइकल (MPV) कहा जा सकता है।