Huawei इसी माह लॉन्च कर सकती है अपना 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन

0
78

नई दिल्ली।Huawei अपने 5G फोल्डेबल फोन को 24 फरवरी को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि इसी महीने की 25 तारीख के स्पेन के बार्सिलोना में MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ) 2019 की शुरुआत होनी है। हुवावे अपने 5जी फोल्डेबल फोन पर काफी वक्त से काम कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि साल के अंत तक इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने 24 फरवरी को स्पेन में आयोजित होने वाले एक इवेंट के प्रेस इनवाइट को ट्विटर पर शेयर किया है। इस इनवाइट में एक फोन को टीज किया गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि यह हुवावे का 5G फोल्डेबल फोन हो सकता है।

साल 2017 के अंत में यह खबर पहली बार सुनने में आई थी कि हुवावे अपने फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। इसके साथ ही उम्मीद थी कि हुवावे Samsung से पहले अपने इस फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर देगी। हालांकि अब ऐसा नहीं है क्योंकि सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में 20 फरवरी को ही लॉन्च करने वाली है।

फीचर की अगर बात करें तो कहा जा रहा है कि हुवावे के 5G फोल्डेबल फोन में HiSilicon Kirin 980 SoC प्रोसेसर और Balong 5000 मॉडम दिया जा सकता है। डिस्प्ले की अगर बात करें तो यह फोन 7.2 इंच की स्क्रीन से लैस हो सकता है।

शुरुआती फेज में हुवावे इस फोन के 24,000 से 30,000 यूनिट्स को मैन्युफ़ैक्चर करने का टार्गेट लेकर चल रही है। हालांकि इस फोन को किन देशों में लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।