DTH कंपनियां ग्राहक की इच्छा पर लंबी अवधि के प्री-पेड पैक रख सकती हैं जारी

0
223

नयी दिल्ली। प्रसारण सेवाओं के लिये नयी शुल्क व्यवस्था के एक फरवरी को शुरू होने से ठीक पहले भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा कि यदि ग्राहकों की इच्छा हो तो डीटीएच कंपनियां पहले से बेचे गए लंबी अवधि के मौजूदा चैनल पैक को उनकी मियाद पूरी होने तक जारी रख सकती है।

हालांकि, नयी व्यवस्था को लागू करने की समयसीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा ने कहा कि केबल सेवा और प्रसारण की नयी शुल्क व्यवस्था को लागू किए जाने की समयसीमा में कोई बदलाव नहीं किया है। उन्होंने ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के आसानी से नयी व्यवस्था में शामिल कर लिए जाने पर पूरा भरोसा जताया।

शर्मा ने स्पष्ट किया कि मौजूदा समय में लंबी अवधि का चैनल पैक खरीद चुके डीटीएच ग्राहक यदि चाहें तो बीच में ही नयी व्यवस्था के तहत अपने पसंद के चैनलों का चुनाव कर सकते हैं और बाकी की बची धनराशि का डीटीएच कंपनी समायोजन कर सकती है। ट्राई ने केबल और प्रसारण के लिए नयी शुल्क एवं नियामकीय व्यवस्था जारी की है जो एक फरवरी से लागू होगी। इसमें ग्राहकों को सिर्फ अपनी पसंद के चैनल का भुगतान करने का विकल्प दिया गया है।