पेटीएम ने बनाया रिकॉर्ड, 3 सालों में कर डाली 10 करोड़ की टिकट बुक

0
534

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम ने तीन वर्षों में 10 करोड़ से अधिक हवाई, रेल तथा बस टिकट बुक किये जाने का रिकार्ड बनाते हुये अपने अग्रणी समाधानों एवं सेवाओं के साथ वर्ष 2020 में अपने ट्रैवल टिकटिंग कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस ने आज यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि पेटीएम ने बेंगलुरु में 2016 में ट्रैवल बिज़नेस की शुरुआत कर अपने ऐप एवं वेबसाइट के जरिए विमान एवं ट्रेन टिकट बुकिंग सेवा शुरू की थी।

साल 2018 में पेटीएम ने अपने यात्रा कारोबार में तीन गुना वृद्धि दर्ज की
वर्ष 2018 में पेटीएम ने अपने यात्रा कारोबार में तीन गुना वृद्धि दर्ज की और 3.80 करोड़ टिकटों की बिक्री की। जनवरी 2019 में पेटीएम के यात्रा उपभोक्ताओं की संख्या 1.30 लाख पपर पहुंच गयी। कंपनी उन ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में कामयाब रही जिनके पास केवल स्मार्टफोन है।

इन शहरों पर पेटीएम प्लेटफॉर्म पर अधिक बुक कराए गए टिकट
इसके लिए कंपनी ने कई नए फीचर पेश किए जिनसे टियर-2 और टियर-3 शहरों में पहली बार यह सुविधा इस्तेमाल करने वाले प्रयोक्ताओं की संख्या तेजी से बढ़ी। कंपनी के इस कारोबार में हुयी बढोतरी में छोटे शहरों की भागीदारी 65 प्रतिशत रही है। जिन शहरों में पेटीएम प्लेटफॉर्म पर अधिक टिकट बुक किये गये उनमें विजयवाड़ा, राजकोट, कोयम्बटूर, नागपुर आदि शामिल हैं।