IRCTC के ऐप की तरह अब JioRail ऐप से भी होगी टिकट बुकिंग

0
233

नई दिल्ली । Jio ने अपने उपभोक्ताओं को विशेष ऑफर करने के तहत अब JioRail ऐप लॉन्च की है। इसके अंतर्गत Jio यूजर्स अब फीचर फोन से भी टिकट बुक कर पाएंगे। Reliance Jio के 4G VoLTE फीचर फोन JioPhone पर अब ग्राहक IRCTC की रेल टिकट बुकिंग सेवा का उपयोग करते हुए रेल टिकट बुक करा सकते हैं। इसके लिए Reliance Jio ने JioRail नाम से एक खास ऐप लॉन्च की है।

JioRail ऐप अभी JioPhone और JioPhone 2 के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। JioRail ऐप के माध्यम से ग्राहक टिकट बुक कराने के साथ साथ उसे कैसिंल भी करा पाएंगे। रेल टिकट के भुगतान के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा PNR स्टेट्स चैकिंग, ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन रूट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी JioRail ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है।

स्मार्टफोन के लिए बने IRCTC के ऐप की तरह JioRail ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास IRCTC का एकाउंट नही है वह JioRail ऐप का इस्तेमाल कर नया एकाउंट भी बना सकते हैं। PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी JioRail ऐप पर जल्द लाने का प्लान है। JioRail ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा। जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी।