आर्थिक रूप से कमजोर व्यापारियों एवं उद्यमियों का ऋण ब्याज मुक्त हो

0
325

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जो व्यापारी, उद्यमी अपने व्यापार में भारी घाटे का सामना कर रहे हैं एवं समय पर कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं उनके लिए राज्य एवं केन्द्र सरकार ऋण माफी योजना लागू करें।

वे सोमवार को बुक सेलर्स एण्ड स्टेशनर्स एसोसियेशन की ओर से आयोजित शपथग्रहण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने व्यापारियों की मांग का समर्थन करते हुये यह बात कही। समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन थे।

महासंघ के अध्यक्ष जैन ने कहा कि एसोसियेशन आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की आर्थिक मदद करने की जगह सीधे उनको जरूरत का सामान उपलब्ध करायेगी, जो एक सराहनीय कदम है। महासंघ व्यापार एवं उद्योग जगत में बर्बादी की कगार पर खड़े लोगों को राहत दिलाने के लिए शीघ्र ही बड़े स्तर पर इस मुहिम शुरू करने की योजना बनायेगा।

संस्था के नवनिर्वाचित अध्यक्ष त्रिलोक चन्द जैन ने कहा कि व्यापार में भारी घाटा खाने एवं व्यापार नहीं चलने की वजह से कुछ व्यापारियों को भारी संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है । केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर व्यापरियों के लिए ऋण एवं ब्याज माफी की योजनाऐं बनाई जाए, जिससे ऐसे व्यापारी अपने परिवार का भरण-पोषण करने में सक्षम होंगे।

महासंघ के अध्यक्ष जैन ने इस अवसर पर अध्यक्ष त्रिलोक चन्द जैन, उपाध्यक्ष रूप किशोर गुप्ता, सचिव सुरेश जैन, सहसचिव मोहन लाल खूबचन्दानी, संगठन मंत्री नारायण गोयल, सांस्कृतिक मंत्री अनिल जैन एवं कोषाध्यक्ष कमलेश बोथरा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।